Bihar Board 12th Result 2023 Date – Check Here

Bihar Board 12th Result 2023 Date - Check Here

बिहार बोर्ड अगले कुछ दिनों के भीतर कक्षा 12वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित कर सकता है, क्योंकि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है।

14 मार्च को उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा होने के बाद बिहार बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा की परीक्षा के नतीजे जल्द जारी किए जाने की उम्मीद है। हालिया अपडेट के मुताबिक, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड इंटरमीडिएट के वार्षिक परीक्षा परिणाम 18 मार्च से 20 मार्च के बीच जारी कर सकता है। छात्र अपने रोल नंबर का उपयोग करके बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना परिणाम देख सकेंगे।

छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम देखने के अलावा एसएमएस के माध्यम से भी अपना परिणाम “बिहार 12 रोल-नंबर” लिखकर 56263 पर भेज सकते हैं।

बीएसईबी इंटर परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी तक दो पालियों में हुई, जिसमें 13.18 लाख से अधिक छात्र राज्य भर में एक हजार से अधिक परीक्षा केंद्रों पर विज्ञान, कला और वाणिज्य स्ट्रीम में परीक्षा में शामिल हुए। बिहार बोर्ड ने 3 मार्च को कक्षा 12वीं की उत्तर कुंजी भी जारी की थी और छात्रों के पास आपत्तियां दर्ज कराने के लिए 6 मार्च तक का समय था।

पिछले साल, बिहार बोर्ड ने 16 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बोर्ड के परिणामों की घोषणा की, इस दौरान बोर्ड के अधिकारियों ने इंटर परीक्षा के परिणाम और टॉपर्स की घोषणा की। उम्मीद है कि बिहार बोर्ड इस साल भी यही प्रक्रिया अपनाएगा।