आरएल कॉलेज माधवनगर के प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग: सौरभ कुमार

आरएल कॉलेज माधवनगर के प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग: सौरभ कुमार

Post Updated: 04.07.2021

एक तरफ आर एल कॉलेज माधवनगर ने सत्र 2020 -21 में पार्ट वन में नामांकन लीं ,वहीं दूसरी तरफ कई छात्र-छात्राओं का नामांकन आरएल कॉलेज माधवनगर ने पार्ट वन सत्र 2020 -21में से बिना विश्वविद्यालय के अनुमति के ही नामांकन को रद्द कर दिया है।उपर्युक्त बातें छात्र नेता सौरभ कुमार ने कहीं।

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर लिखित रूप से पूर्णिया विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू एवं स्टूडेंट ग्रीवांस सेल के नोडल ऑफिसर को आवेदन सात दिन पूर्व दिया हूं।

लेकिन जिन छात्र छात्राओं को समस्या है उस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रशासन को इस मामले को लेकर के गंभीरतापूर्वक से लेनी चाहिए और जांच पड़ताल के लिए टीम गठित कर देनी चाहिए।

सौरभ कुमार ने कहा कि यदि पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा आरएल कॉलेज माधवनगर का नामांकन का जांच-पड़ताल नहीं करवायेगी तो जिन छात्र-छात्राओं का नामांकन को रद्द कर दिया गया है उन छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटक जायेगा।

सौरभ कुमार ने कहा कि छात्र- छात्राओं को समस्या के समाधान के लिए अश्वासन मिलती है लेकिन समाधान तो खानापूर्ति ही रह जाती है।

सौरभ कुमार ने पूर्णिया विश्वविद्यालय पर आरोप लगाया है कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के द्वारा कई महाविद्यालयों को संरक्षण दी जाती है जिसके कारण कई महाविद्यालयों के द्वारा छात्रों- छात्राओं से नामांकन शुल्क एवं अन्य शुल्क में अवैध उगाही की जाती है।

सौरभ कुमार ने कहा कि जब आवेदन दी जाती है तो कॉलेज पर कार्रवाई नहीं की जाती है ,कार्रवाई के नाम पर पूर्णिया विश्वविद्यालय के द्वारा खानापूर्ति की जाती है जिससे कि जो कॉलेज अवैध उगाही करती है उसका मनोबल बढ़ते जा रहा है।

Leave a Comment